Skip to main content

Railway Jobs 2019: भारतीय रेलवे में ग्रुप सी के कई पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.rrbcdg.gov.in
Railway Jobs 2019: सेंट्रल रेलवे, सिनियर सेकेक्शन, ऑफिसर, सिनियर टीआईए और एएसपी सहित ग्रेड सी के कई पदों पर भर्तियां आयोजित कर रहा है. सेंट्रल रेलवे के सिनियर सेकेक्शन, ऑफिसर, सिनियर टीआईए और एएसपी सहित ग्रेड सी पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जून 2019 है.

नई दिल्ली. Railway Jobs 2019: सेंट्रल रेलवे ने सिनियर सेकेक्शन, ऑफिसर, सिनियर टीआईए और एएसपी सहित ग्रेड सी के कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सेंट्रल रेलवे के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेंट्रल रेलवे द्वारा 29 जून के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.
सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल 10 पदों पर भर्तियों की जाएंगी. भर्तियों से संबंधित डिटेल्स अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ये भर्तियां सिर्फ रिटॉयर्ड रेलवे कर्मचारियों के लिए है.
सेंट्रल रेलवे के विभिन्न पदों पर कैसे करें अप्लाई: Railway Jobs 2019 How to Apply
सेंट्रल रेलवे के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रेसक्राइव्ड फॉर्मेट में फॉर्म डाउनलोड कर लें. फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसे भर कर मुंबई ऑफिस में 28 जून तक भेजें.
सेंट्रल रेलवे में भर्तियों को लेकर रेलवे ने कई प्रकार की शर्त भी रखा है. सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल नोटिस की मानें तो अगर विभाग कर्मचारी के कार्यों से संतुष्ठ नहीं होगा तो किसी भी वक्त बाहर निकाला जा सकता है. सेंट्रल रेलवे में होने वाली भर्तियों से संबंधित वेतन और भत्ते की जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.
आपको बता दें भारतीय रेलवे 2020 तक कुल 2.5 लाख पदों पर पदों पर भर्तियां कर रहा है. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनपीटी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन पहले से लिए जा चुके हैं. इस समय आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी में जुटा है. 
साथ ही 
Railway Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
RRB Recruitment 2019: इंडियन रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक लोग 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं.
नई दिल्ली: 
Railway Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन रेलवे (Railway, RRB) की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगी. इन पदों पर 10वीं और ITI पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक लोग 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है. इच्छुक लोग हर जानकारी ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.
पद का नाम
अप्रेंटिस

कुल पदों की संख्या
992
योग्यता
इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए. योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.
उम्र सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. उम्र की गणना 1.10.2019 के हिसाब से की जाएगी.
स्टाइपेंड

फ्रैशर
पहले साल- 5700 माह
दूसरे साल- 6500 प्रति माह
पूर्व आईटीआई उम्मीदवार
पहले साल- 5700 माह
दूसरे साल- 6500 प्रति माह
तीसरे साल- 7350
आवेदन फीस
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के लिए- 100 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कोई आवेदन शुल्क देय नहीं है
इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंक और इंटरव्यू के आधार पर होगा.
ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
साथ ही साथ

Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे में 900 से ज्यादा पदों पर निकली नई भर्ती, अप्लाई www.icf.indianrailways.gov.in
Railway Recruitment 2019: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई (मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे) 900 से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है. जो अभ्यर्थी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के पदों पर आवदेन करना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.icf.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं.
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई (मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे) 900 से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है. जो अभ्यर्थी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के पदों पर आवदेन करना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं. (फोटो क्रेडिट ऑफिशियल वेबसाइट इंडियन रेलवे)

नई दिल्ली. Railway Recruitment 2019: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई (मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे) ने 992 पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई द्वारा ये भर्तियां अपरेंटिस एक्ट के तहत की जाएंगी. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.icf.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के इंटीग्रल पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून 2019 है. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के विभिन्न पदों पर आवेदन करने संबंधित पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के विभिन्न पदों पर आवेदन की आर्हता : RRB Recruitment 2019 Eligibility criteria required
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के विभिन्न पदों पर आवदेन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10वीं पास का सर्टिफिकेट या फिर आईटीआई की डिप्लोमा संबंधित ट्रेड से होना चाहिए. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई में आवेदन संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के विभिन्न पदों पर आवेदन की आयुसीमा: RRB Recruitment 2019 Age limit
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के विभिन्न पदों पर आवदेन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए. आयुसीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.
आरआरबी एनटीपीसी के विभिन्न पदों पर कैसे करें आवेदन : RRB Recruitment 2019 How to apply online
  • आरआरबी एनटीपीसी के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए.
  • इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ACT_APP_NOTIFICATION_20 लिंक पर क्लिक करें.
  • वेबसाइट पर दी पूरी गाइडलाइन को ध्यानपूर्वक पढ़ें.
  • आरआरबी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री फॉर्म भर कर सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर सबमिट करें.
  • आरआरबी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य की जरूरत पड़ेगी.
आरआरबी एनटीपीसी में निकली भर्तियों से संबंधित डिटेल्स : Railway Recruitment 2019 Details of the vacancy
  • कुल पद – 992
  • कारपेंटर – 40
  • इलेक्ट्रीशियन- 80
  • फिटर – 120
  • पेंटर – 40
  • मैकेनिस्ट – 40
  • वेल्डर – 160
एक्स-आईटीआई
  • कारपेंटर – 40
  • इलेक्टीशियन – 120
  • फिटर – 140
  • मैकेनिस्ट – 40
  • पेंटर – 40
  • वेल्डर- 130
  • पासा – 2
RRB NTPC Mumbai Admit Card 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी मुंबई सीबीटी-1 एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी www.rrbmumbai.gov.in
RRB NTPC Mumbai Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन फेज-1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी मुंबई जोन की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbmumbai.gov.in समय-
समय पर चेक करते रहें ताकि एडमिट कार्ड सबसे पहले डाउनलोड कर सकें.

आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन फेज-1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी मुंबई जोन की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि एडमिट कार्ड सबसे पहले डाउनलोड कर सकें. (फोटो क्रेडिट ऑफिशियल वेबसाइट आरआरबी एनटीपीसी मुंबई)
मुंबई. RRB NTPC Mumbai Admit Card 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन फेज-1 एग्जाम का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbmumbai.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि आरआरबी मुंबई जोन की तरफ से एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी करने की कोई आधिकारिक तारीख की घोषित नहीं की है. आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई सूचना न छूटने पाए.
भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन की परीक्षा में जुलाई में आयोजित की जाएगी, जबकि विभाग द्वारा एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन के लिए लगभग 50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.
आरआरबी एनटीपीसी मुंबई एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड : How to Download RRB ntpc Mumbai Admit Card
  • आरआरबी एनटीपीसी मुंबई फेज-1 एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आरआरबी मुंबई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर सबमिट करें.
  • आरआरबी मुंबई एनटीपीसी एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आरआरबी मुंबई एनटपीसी एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.
आरआरबी एनटीपीसी, मुंबई जोन की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में जरूर लेकर जाएं, क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा एनटीपीसी फेज-1 की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को अपने साथ एक आईडी प्रूफ और पासपोर्ट साइज की कलर फोटो लेकर जाना होगा.
रेलवे जॉब 2019 के बारे में पूरी जानकारी । Railway job 2019
·         सेंट्रल रेलवे ने सीनियर सेक्शन ऑफिसर, सीनियर टीआईए व एएसपी सहित ग्रेड सी के कई पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
·         इसके लिए आपको सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइ पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके लिए लिंक आपको आर्टिकल के आगे के हिस्से में मिलेगा।
·         सबसे पहले यह बात जान लीजिए कि फार्म आपको हर हाल में 28 जून तक भर देना है। 29 जून को भरे जाने वाले आवेदन एक्सेप्ट नहीं किए जाएंगे।
·         अभ्यर्थी आवेदन के लिए यहां पर क्लिक करें। वेबसाइट पर जाने से पहले यह जान लीजिए कि फार्म को भरना कैसे है।
·         सबसे पहले आपको यूजर आईडी व पासवर्ड बनाना होगा ताकि भविष्य में आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकें।
·         सबसे पहले आप अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, पता व शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।
·         सारी जानकारियों को भरने के बाद आपको अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो व स्कैन सिग्नेचर की कॉपी को अपलोड करना होगा।
·         आपको शैक्षणिक सर्टिफिकेट को भी अपलोड करना होगा।
आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 की जानकारी

आपने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो यह खबर आपके लिए है। आरआरबी जल्द ही इसके लिए एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। RRB NTPC Admit Card 2019 आपको ऑनलाइन ही डाउनलोड करने होंगे। इसके लिए आपको आरआरबी की कुछ वेबसाइट पर जाकर सर्च करना होगा। वेबसाइट की जानकारी हम इसी आर्टिकल में आपको देंगे। ई एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है तो हमारे साथ बने रहिए।

अभी एडमिट कार्ड को लेकर अफवाहें उड़ रही हैं। लोगों को जानकारी दी गई थी कि 20 जून को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अभ्यर्थी पूरे दिन आरआरबी की कुछ वेबसाइट को खोलकर बैठे रहे लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ। दो दिन और निकल गए लेकिन एडमिट कार्ड को लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं की गई है।

·         आरआरबी शेड्यूल से काफी पिछड़ गया है। आवेदन पत्र जमा होने के वक्त कहा गया था कि एग्जाम जून के एंड तक हो जाएगा। अभ्यर्थी इंतजार करते रहे लेकिन परीक्षा की तारीख तो दूर की बात है, अब तक एडमिट कार्ड का ही अता पता नहीं है।

·         आरआरबी का कहना है कि कुछ तैयारियों की वजह से एग्जाम अब तक करवाया नहीं जा सकता है। अधिक संभावना है कि एग्जाम जुलाई महीने में ही करवा लिया जाए।

·         इसके लिए अभ्यिर्थयों को दिए गए लिंक को क्लिक करना होगा। लिंक यह रहे rrbonlinereg.in,  rrbcdg.gov.inrrbmumbai.gov.inrrbajmer.gov.inrrbsecunderabad.nic.in

·         भर्ती की प्रक्रिया इन्हीं पांच आरआरबी कार्यालयों की ओर से निकाली गई है। सबकी परीक्षा एक साथ ही होने की संभावना है।

·         पहले चरण में सीबीटी के लिए अस्थाई तारीख जून से सितंबर 2019 तक निर्धारित की गई है।

·         एग्जाम की तारीख के ठीक चार दिन पहले ही एडमिट कार्ड आरआरबी की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

·         एडमिट कार्ड को आप अपने रोलनंबर व रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए खोज सकते हैं। आपको वेरीफिकेशन के लिए अपनी जन्म तिथि का भी उल्लेख करना होगा।

·         एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र व शहर का जिक्र होगा।

·         एनटीपीसी पदों पर चयन की प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी। पहले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी  और स्किल टेस्ट देना होगा।
·         सफल होने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। चयन प्रक्रिया हर पद के लिए अलग से निर्धारित की गई है।
·         आरआरबी ने रिक्ति के विवरण को भी संशोधित किया है। बोर्ड ने भर्ती अभियान में नेत्रहीन उम्मीदवारों के लिए 66 रिक्तियां जोड़ दी हैं।
·         इससे पदों की संख्या 236 से बढ़कर अब 302 हो गई है। इस भर्ती अभियान के तहत रेलवे 35,277 पदों को भरेगा।
·         एडमिट कार्ड के लिए अभ्यर्थी उपर दिए गए लिंक को नियमित चेक करें।
 

Railway Recruitment 2019 के लिए Educational Qualification

 
रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcnr.org पर नजर बना रखें.

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने Railway Recruitment 2019 के तहत स्टेशन मास्टर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है


Comments

Popular posts from this blog

  IBPS RRB Notification   (अधिसूचना) 2019 : बैंक में निकली हजारों नौकरियां,  जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया, IBPS RRB 2019 Notification   कुल पद 8000+ आफिस अस्सिस्टेंट एवं आफिसर्स पदों के लिये आवेदन करें IBPS ने विभिन्न रीजनल बैंकों में ग्रुप-ए ऑफिसर्स (स्केल-I, II एवं III) एवं ग्रुप-बी ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस) के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. सभी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 3 जुलाई 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. महत्वपूर्ण तिथि: ऑनलाइन आवेदन पत्र उपलब्ध होने की तिथि    18 जून 2019 ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि    04 जुलाई 2019 प्री-एग्जाम ट्रेनिंग कॉल लेटर डाउनलोड करने की तिथि    July 2019 प्री-एग्जाम ट्रेनिंग ऑफिसर स्केल ट्रेनिंग आयोजित होने की तिथि    21 जुलाई से 26 जुलाई 2019 प्री-एग्जाम ट्रेनिंग ऑफिसर असिस्टेंट ट्रेनिंग आयोजित होने की तिथि    27 जुलाई से 1 अगस्त 2019 ऑनलाइन परीक्षा का कॉल लेटर डाउनलोड करने की तिथि    जुलाई 2019 ऑनलाइन परीक्षा- प्रारंभिक    ऑफिसर स्केल-I – 03, 04 एवं 11 अगस्त 2
amazon jobs भारत में जबर्दस्त हायरिंग के मूड में ऐमजॉन-1,300 वेकंसी ऐमजॉन भारत में जबर्दस्त हायरिंग करने जा रहा है।  चीन के मुकाबले कंपनी भारत में तीन गुना ज्यादा हायरिंग करेगी। भारत में  ऐमजॉन जबर्दस्त हायरिंग के मूड में है हालांकि सरकार की हालिया नीतियों से इसके ई-कॉमर्स बिजनस को भारत में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, एशिया-पसिफिक के लिए कंपनी के पास जितनी वेकंसी हैं, उनमें सबसे ज्यादा भारत के लिए है। चीन में उपलब्ध वेकंसी के मुकाबले भारत में कम से कम तीन गुना ज्यादा वेकंसी है। एशिया-पसिफिक के बाहर सिर्फ जर्मनी में भारत के बराबर वेकंसी है।  कहां-कितनी वेकंसी  भारत में ऐमजॉन के पास विभिन्न पदों के लिए 1,300 वेकंसी है। चीन में 467 और जापान में 381 वेकंसी है। ऑस्ट्रेलिया में 250 जबकि सिंगापुर में 174 वेकंसी है। ज्यादातर ताजा हायरिंग बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में होगी। 2018 के अंत तक ऐमजॉन ने भारत में सीधे तौर पर 60,000 लोगों की हायरिंग की थी।    ई-कॉमर्स के अलावा कंपनी का प्रसार  भारत में कंपनी अपने व्यापार का दाय
job interview tips : जॉब इंटरव्यू में अक्सर पूछे जाने वाले- 7 सवाल , इन्ही के ज़वाब देने पर 99% तक बढ़ जातें है सफल होने के चांस मै आपको बताता हूँ, कि इंटरव्यू के दौरान हमारे जवाब ही यह तय करते हैं की हमें नौकरी मिलेगी या नहीं और अगर मिलेगी तो कितना पैकेज मिलेगा । अपने भी देखा होगा की कुछ लोगों अच्छी शैक्षिक योग्यता रखने के बाद भी इंटरव्यू में सफ़ल नहीं हो पाते वही कुछ लोग साधारण शैक्षिक योग्यता रखने के बाद भी सफ़ल हो जाते है | इस लेख में हम इंटरव्यू में पूछे जाने वाले कुछ सवालों के बारे में जानेंगे और उन सवालों का सही जवाब कैसे दे इसका तरीका भी जानेंगे | नौकरी की तलाश करते समय हमे बहुत सारे इंटरव्यू देने पड़ते हैं । इंटरव्यू के दौरान हमे कई सवालों के जवाब देने होते हैं । इंटरव्यू के दौरान हमारे जवाब ही यह तय करते हैं की हमें नौकरी मिलेगी या नहीं और अगर मिलेगी तो कितना पैकेज मिलेगा । आपने भी देखा होगा की कुछ लोग अच्छी शैक्षिक योग्यता रखने के बाद भी इंटरव्यू में सफ़ल नहीं हो पातें , वही कुछ लोग साधारण शैक्षिक योग्यता रखने के बाद भी सफ़ल हो जातें   है | आपने इन्टरनेट मे